Wednesday, December 3, 2008

हवाई मार्ग से हमला कर सकते हैं आतंकी Dec 03

नई दिल्ली। मुंबई में भारतीय समुद्र तटों की सुरक्षा पहले ही भेदी जा चुकी है इसके बाद रक्षा मंत्री एके एंटनी ने बुधवार को सशस्त्र बलों को हवाई रास्ते से संभावित खतरे के प्रति आगाह किया जैसा कि अमेरिका में 9/11 का हमला था।
एंटनी ने सशस्त्र बलों को हवाई रास्ते से संभावित आतंकी खतरे का जवाब देने के लिए तैयार रहने और अल-कायदा द्वारा व‌र्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले जैसे घटनाक्रम की पुनरावृत्ति न होने देने के लिए तैयार रहने को कहा।
तीनों सेनाओं के प्रमुखों और रक्षा अधिकारियों के साथ बैठक में एंटनी ने सभी सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों के बीच समन्वय का आह्वान किया। बैठक में नौसेना प्रमुख एडमिरल सुरीश मेहता वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल फली होमी मेजर थलसेना प्रमुख जनरल दीपक कपूर और रक्षा सचिव विजय सिंह मौजूद थे। मुंबई आतंकी हमलों के बाद पाकिस्तान द्वारा अपनी सेना को हाई एलर्ट करने की खबरों के मद्देनजर बैठक में नियंत्रण रेखा [एलओसी] पर स्थिति की समीक्षा की गई।
सूत्रों ने कहा कि एंटनी ने आतंकियों द्वारा जमीनी मार्ग से घुसपैठ को रोकने के लिए एलओसी के आसपास सुरक्षाऔर सतर्कता मजबूत करने के सशस्त्र बलों के कदमों पर बातचीत की। दरअसल आतंकियों के प्रशिक्षण और भर्ती के लिहाज से पाक अधिकृत कश्मीर [पीओके] एक महत्वपूर्ण इलाका माना जाता है।

No comments:

Post a Comment