Monday, July 6, 2009

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुज कुमार विश्नोई ने कहा कि प्रदेश की स्थिति पर नजर

झांसी // मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुज कुमार विश्नोई ने कहा कि प्रदेश की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। छोटे-छोटे मामलों की स्पष्ट जानकारी प्रशासन के पास है। सभी जगह इस प्रकार के कदम उठाए जा रहे है कि पीलीभीत घटना की पुनरावृत्ति न हो पाए। उन्होंने वरुण गांधी के उम्मीदवार बनने के सवाल पर कहा कि नामांकन के नियम स्पष्ट है और इस दायरे पर कोई भी प्रत्याशी बन सकता है। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुज कुमार विश्नोई आज दोपहर यहां झांसी मण्डल के अधिकारियों के साथ चुनावी तैयारियों की समीक्षा के बाद मण्डलायुक्त सभागार में पत्रकारों से बात कर रहे थे। पीलीभीत घटना से जुड़े सवालों विश्नोई ने बताया कि वीडियो मजिस्ट्रेट हर छोटी-बड़ी चीज की वीडियोग्राफी कर रहे है।
आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले लगातार बढ़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों की नजदीकी से जांच कराई जा रही है, इसीलिए मामले अधिक दिख रहे हैं। आदर्श आचार संहिता का भय पूरे प्रदेश में व्याप्त है। उन्होंने अ‌र्द्धसैनिक बलों की कमी को नकारते हुए कहा कि संख्या छोड़ो, इतनी व्यवस्था रहेगी कि गड़बड़ी नहीं हो पाएगी। सुरक्षा के पर्याप्त उपाय किए जा रहे है।
एक सवाल पर उन्होंने कहा कि चोरी-छिपे प्रचार कर रहे वाहनों पर पूरी नजर रहेगी और बगैर अनुमति के प्रत्याशियों के चल रहे वाहनों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

No comments:

Post a Comment